Video: इन टीवी शोज के जरिये पीएम मोदी करवा रहे चुनावी प्रचार !

0

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर इन दिनों सभी राजनीतिक दल अपने-अपने अंदाज में मतदाताओं को रिझाने में जुटे है। सभी चुनावी पार्ट‍ियां जनता तक अपना संदेश पहुंचाने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसी बीच इस तरह के प्रचार टीवी शो पर भी देखने को मिल रहे है, जिसमे मौजूदा सरकार की योजनाओं का प्रचार करते दिखाया गया है।

कुछ दिनों पहले टेलीकास्ट शो ‘भाभी जी घर पर है’ के एक एपिसोड में मनमोहन तिवारी अन्य कलाकारों की गंदगी फैलाने के चलते जमकर क्लास लगाते हैं। इतना ही नहीं, वह कहते हैं कि तुम लोगों ने पूरे कानपुर शहर का हाल खराब कर रखा है। तुमको पता है जब कुछ साल पहले सफाई अभियान की बात छिड़ी थी तो सिर्फ जागरुकता नहीं होने की वजह से यह अभियान ठप पड़ गया था। लेकिन आज एक कर्मठ नेता की वजह से यह अभियान फिर ये एक्ट‍िव हो गया है।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने अब तक 9 करोड़ से ज्यादा टॉयलेट बनकर तैयार कर दिए हैं। अब निम्न वर्ग के लोगों को खुले में शौच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही, गुरुवार को दिखाए गए एपिसोड में प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना के बारे में प्रचार किया गया था। इसमें अंगूरी भाभी ये बताते नजर आ रही हैं कि किस तरह 5 करोड़ परिवार को इस योजना से लाभ मिला और एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा कि जैसे हमारी आज की सरकार पूरे जोश और खरोश से लगी हुई है कि भारत की एकता और अडखंडता को खतरा न पहुंचे। हम लोग स्वच्छ अभियान की बातें कर रहे हैं। आज एक कर्मठ, ज्ञानी और अतुल पुरूष की वजह से हम स्वच्छता के वातावरण में सांस ले रहे हैं।

इसके अलावा, जी टीवी चैनल पर आने वाले शो ‘कुंडली भाग्य’ में भी मोदी सरकार की कुछ योजनाओं के बारे में बताया गया। जीवन बीमा से जुड़ी कई योजनाओं का जिक्र करते हुए मौजूदा सरकार की प्रशंसा भी की।

वही बता दे, सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इस तरह की सीरियल  स्क्र‍िप्ट को पेड प्रमोशन बताया है। जहां बिना नाम लिए मौजूदा सरकार का प्रचार किया जा रहा है। बता दें पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज़ को लेकर भी कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए हैं। पार्टी का कहना है कि इस तरह की फिल्में आचार संहिता का उल्लंघन करना है।

जानिए क्या होती है आचार संहिता, जिसका उल्लंघन करने पर फंस जाते है बड़े-बड़े नेता

Leave a Reply