DELHI METRO On a trial basis, the number of announcements on the magenta line were reduced.
नेशनल होम

मेट्रो की मेजेंटा लाईन पर अब कम होगी अनांउसमेंट, बाकी लाईनों के लिए लोगों से मांगी राय

दिल्ली मेट्रो ने मेजेंटा लाईन पर स्पीकर के माध्यम से मेट्रो में होने वाली अनाउंसमेंट पहले की तुलना में कम की है। मेट्रो अपनी बाकी लाईनों पर भी अनांउसमेंट घटाना चाहती है। इसके लिए उसने लोगों से राय मांगी है। लेकिन इसे ट्रायल के तौर पर फिलहाल मजेंटा लाईन पर ही लागू किया गया है। दिल्ली मेट्रो के ट्वविटर हैंडल से इस संबध में जानकारी साझा की गई है।

BJP सरकार नहीं बनी तो निफ्टी में होगी भारी गिरावट- रिपोर्ट

दूसरी लाईनों पर अनाउंसमेंट घटाने की योजना को लागू करने के लिए दिल्ली मेट्रो ने लोगों की राय जान रही है। आप इस लिंक http://delhimetrorail.com/form-main-feedback.aspx पर जाकर इस संबध में अपनी राय दिल्ली मेट्रो को दे सकते हैं। आपको इस फीडबैक फॉम में सबसे पहले अपना नाम फोन नंबर और स्मार्ट कार्ड नंबर डालना होगा। आप 50 शब्दों में अपनी बात यहां रख सकते हैं। अगर आपके पास मेट्रो का स्मार्ट कार्ड नहीं है तो आप यहां अपनी राय नहीं दे पाएंगे।

अक्सर देखने में आता है कि मेट्रो में होने वाली अनाउंसमेंटों से लोगों को काफी दिक्कतें होती है। इसलिए मेट्रो ने ये कदम उठाया है। ताकी अनाउंसमेंट केवल स्टेशन के नाम तक ही सीमित कर दी जाए। कई लोग मेट्रो में अक्सर स्पीकरों की आवाज तेज होने की भी शिकायत करते हैं।

dastak
Dastak India Editorial Team
http://dastakindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *