Lok Sabha Election 2019, Result, 23 may, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, निफ्टी, यूबीएस सिक्योरिटीज, NDA, BJP
व्यापार होम

BJP सरकार नहीं बनी तो निफ्टी में होगी भारी गिरावट- रिपोर्ट

लोकसभा चुनावों के 23 मई को आने वाले नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। इन चुनावों में अगर केंद्र की सरकार एनडीए नहीं बनती है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक 15 फीसदी तक गिर जाएगा।

स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है। वही, यूबीएस ने सर्वेक्षणों और उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल व राजस्थान में अपने दौरों के आधार पर कहा है कि इन चुनाव में किसी के पक्ष में लहर नहीं दिखी। 2014 की तुलना में चुनावी गतिविधियां सुस्त थीं।

साथ ही बता दे, रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि गैर-राजग सरकार बनती है तो निफ्टी 10 से 15 फीसदी नीचे आएगा। वहीं राजग के 250 से कम सीटें जीतने पर निकट भविष्य में सरकार बनने तक उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक यदि राजग 250 से अधिक सीटें जीतता है तो निफ्टी पांच फीसदी चढ़कर अपने हालिया उच्चस्तर पर पहुंच सकता है।

अमेरिका-चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर से आपको हो सकता है ये नुकसान

गौरतलब है कि 2014 के आम चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश से 71 सीटें मिली थीं जबकि पश्चिम बंगाल में उसे फायदा हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि गैर राजग सरकार बनती है तो निफ्टी 10 से 15 प्रतिशत नीचे आएगा।

वहीं एनडीए के 250 से कम सीटें जीतने पर निकट भविष्य में सरकार बनने तक उतार-चढ़ाव बना रहेगा। हालांकि, यदि एनडीए 250 से अधिक सीटें जीतता है तो निफ्टी पांच प्रतिशत चढ़कर अपने हालिया उच्च स्तर पर पहुंच सकता है।

महात्मा गांधी थे पाकिस्तान के राष्ट्रपति- बीजेपी प्रवक्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *