CBI रिश्वतकांड: अस्थाना के खिलाफ मेरे पास है पुख्ता सबूत- एके बस्सी

0
CBI bribery: I have strong evidence against Asthana - AK Bassi
Photo : Twitter

देश को सबसे बड़ी जाँच एजेंसी सीबीआई में काफी दिनों से घमासान मचा हुआ है। और लगातार आपसी टक्कर चल रही है। आज यानी मंगलवार को सीबीआई ऑफिसर एके बस्सी ने उनका ट्रांसफर होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अर्जेंट सुनवाई से मना कर दिया।

आपको बता दें कि एके बस्सी वही व्यक्ति हैं, जो राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रहे थे। लेकिन सीबीआई में मचे बवाल के बाद पूरी टीम को बदल दिया गया था, जिस दौरान उनका भी ट्रांसफर हो गया था।

एके बस्सी का कहना है कि उन्होंने रिश्वत मामले में राकेश अस्थाना के खिलाफ सबूत जमा कर दिए हैं। और तकनीकी निगरानी के सबूत मांगने के लिए सुप्रीम कोर्ट से पूछताछ की है। बस्सी की मांग है कि इस मामले में अस्थाना के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) की स्थापना की जाए।

वहीं दूसरी तरफ आज यानी मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट में सतीश साना की याचिका पर सुनवाई हुई। सतीश साना ने सुप्रीम कोर्ट में उनकी सुरक्षा बढ़ाए जाने के लिए याचिका दायर की थी। जिसपर सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने इस मामले में कहा कि अगर किसी नागरिक को लगता है कि उसकी जान को खतरा है, तो हम उसे सुरक्षा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि जस्टिस पटनायक जो सीवीसी की जांच पर निगरानी कर रहे हैं, ये मामला वही देखेंगे। सतीश साना को हैदराबाद पुलिस प्रोटेक्शन देगी।

कौन है सतीश साना

बता दें कि सतीश बाबू साना ही वह व्यक्ति है जिसने मोइन कुरैशी से जुड़ा अपना केस रफा-दफा कराने के लिए राकेश अस्थाना को 3 करोड़ रुपये रिश्वत देने का आरोप लगाया है। साना का नाम सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को रिश्वत देने के आरोप में सामने आया है।

Leave a Reply