दुनिया होम

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर किया हथियार परिक्षण, अमेरिका की बढ़ी चिंता

उत्तर कोरिया के किम जोंग यून ने गुरुवार को देश के हथियार परीक्षण स्थलों में से एक स्थल में एक नए अनिर्दिष्ट हथियार का परीक्षण किया, उत्तर कोरियाई मीडिया के हवाले से ये खबर सामने आ रही है। इस परिक्षण से अमेरिका की चिंता बढनी तय है, क्योंकी दोनों देशों के बीच अभी परमाणु परिक्षण पर रोक और हथियारों को नष्ट करने को लेकर बैठकों का सिलसिला जारी है।

योनहैप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक किम ने एक “अनिर्दिष्ट नए सामरिक हथियार” का परीक्षण किया है और परिक्षण के दौरान वो खुद वहां उपस्थित थे। एजेंसी के मुताबिक किम ने पिछले साल इसी समय हथियारों के परिक्षण स्थल का मुआयना किया था।

राम मंदिर के लिए देश के चार शहरों में ‘धर्म सभा’ आयोजित करेगी वीएचपी

उत्तर कोरिया ने मीडिया को एक रिपोर्ट जारी की है जिसके हवाले से सरकार ने कहा है कि “हमारे पार्टी के गतिशील नेतृत्व में लंबे समय से विकसित कला हथियार का अर्थ हमारे क्षेत्र की पूरी तरह से सुरक्षा और सेना की लड़ाकू शक्ति में सुधार करना है ।

“जारी रिपोर्ट के अनुसार, “सभी बेहतर और शक्तीशाली डिजाईन और फोर्मुलों को मिलाकर एक उच्च तकनीक सामरिक हथियार का परीक्षण सफलतापूर्वक किया गया है।”

फर्जी मार्कशीट मामला: DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया से ABVP ने मांगा इस्तीफा

कोरिया ने इस हथियार का परिक्षण उस समय किया है जब राष्ट्रपति ट्रम्प और किम द्वारा कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणुकरण पर पूर्ण रुप से रोक लगाने के के मकसद से  इस साल की शुरुआत से बातचीत का सिलसिला जारी है।अगले साल दोनों नेताओं के बीच और अधिक वर्ताएं होनी हैं।

dastak
Dastak India Editorial Team
http://dastakindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *