US, Donald Trump, Visa, Pakistan, Pulwama Attack, अमेरिका,
दुनिया होम

US का पाकिस्तान को झटका, अब 5 साल की जगह सिर्फ 3 महीने का मिलेगा वीजा

आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को अमेरिका ने एक बड़ा झटका देने का फैसला किया है। अमेरिका ने पाकिस्तान के नागरिकों को दिए जाने वाले 5 साल के वीजा की अवधि अब घटाकर तीन महीने कर दी है। इसकी जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी समाचार चैनल एआरवाई न्यूज़ के हवाले से दी गई है। इसमें बताया गया कि वीजा को 5 साल से 3 महीने करने की यह घोषणा पाकिस्तानी पत्रकारों पर भी लागू होगी।

खबरों की माने तो, नए आदेश के अनुसार, वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए फीस में बढ़ोतरी की गई है। इनके लिए जो भी वीज़ा अभी है उसमें 32 से 38 डॉलर तक की बढ़ोतरी की गई है। यानी, अगर अब कोई पाकिस्तानी पत्रकार अमेरिका जाना चाहता है तो उन्हें वीज़ा अप्लाई करने के लिए 192 डॉलर देने होंगे जबकि कुछ अन्य कैटेगरी में 198 डॉलर की फीस हुई है। अमेरिका के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 2018 में करीब 38 हजार पाकिस्तानियों को US का वीज़ा देने से इनकार किया गया था।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी झटके लगे हैं। अमेरिका पहले ही पाकिस्तान की दी जाने वाली मदद पर रोक लगा चुका है। इसके अलावा कई बार आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने के लिए भी लताड़ लग चुकी है।

मरे आतंकियों की संख्या जानने वालों को बम के साथ बालाकोट जाना चाहिए- जनरल वीके सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *