लोकसभा चुनावः सपा ने जारी की पहली लिस्ट, मैनपुरी से मुलायम सिंह लड़ेंगे चुनाव

0
Uttar Pradesh, samajwadi party, BSP, Loksabha Election 2019, Mulayam Singh Yadav, Candidates List

आगामी लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है। समाजवादी पार्टी ने आज यानी शुक्रवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। 6 उम्मीदवारों की लिस्ट में मुलायम के परिवार से 3 लोगों के नाम शामिल हैं। इससे पहले गुरूवार को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी थी।

उत्तर प्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। जबकि मुलायम के भतीजे धर्मेंद्र यादव बदायूं से चुनाव लड़ेंगे। तो वही फिरोजाबाद से अक्षय यादव के अलावा इटावा (सुरक्षित सीट) कमलेश कठेरिया, बहराइच (सुरक्षित सीट) शब्बीर वाल्मिकि और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित सीट) से भाईलाल कोल को टिकट दिया गया है।

आपको बता दे कि इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने पहले 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। उम्मीदवारों की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। लिस्ट के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने वर्तमान संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे, जबकि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी अपनी परंपरागत सीट रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी।

दबंग सलमान खान मध्यप्रदेश से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

कांग्रेस की लोकसभा चुनाव को लेकर जारी पहली लिस्ट के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद यूपी की फर्रुखाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा सहारनपुर से इमरान मसूद, उन्नाव से अनु टंडन, जालौन से बृजलाल खबरी, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, अकबरपुर से राजाराम पाल, फैजाबाद से निर्मल खत्री के अलावा कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को टिकट दिया गया है।

आप भी जाने वो कानून जो महिलाओं को ताकतवर बनाते है

Leave a Reply