अब 25 प्रतिशत तक बढ़ जायेंगे एप्पल के प्रोडक्ट्स के रेट

0
Photo Source : Google

ऐप्पल ने संकेत दिया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चीन से उत्पादों पर 25 प्रतिशत अधिक टैरिफ लगाए जाने का प्रस्तावित निर्णय कंपनी के कुछ उपकरणों की कीमतों में बढ़ सकता है। Apple Watch, AirPods, HomePod जैसे उत्पादों का प्रभावित होना तय है और इसके परिणामस्वरूप अमेरिकी उपभोक्ताओं के लिए Apple Watch, AirPods, HomePod जैसे उत्पादों की उच्च कीमतें आएंगी।

साइकल पर जब लगा भोपू

खबरों की माने तो, ऐप्पल 12 सितंबर को नए उत्पादों को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसमे एक नई ऐप्पल वॉच सीरीज 4 की भी उम्मीद है। दावा किया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में एयरपॉड्स 2 भी प्रकट किया जाएगा, और यदि चीन-आयातित माल पर प्रस्तावित टैरिफ आगे बढ़े हैं, तो इन पर काफी असर पड़ेगा।

अर्बन नक्सल और मीडिया का एक बड़ा वर्ग भी नक्सली !

ऐप्पल का कहना है की, “इन टैरिफों के साथ हमारी चिंता यह है कि अमेरिका सबसे कठिन हिट होगा, और इसके परिणामस्वरूप अमेरिकी उपभोक्ताओं के लिए अमेरिकी विकास और प्रतिस्पर्धात्मकता और उच्च कीमतें कम होंगी। सबसे पहले, ऐप्पल के आर्थिक पदचिह्न के संतुलन को देखते हुए, प्रस्तावित टैरिफ का बोझ चीन की तुलना में संयुक्त राज्य अमेरिका पर अधिक भारी हो जाएगा। “

जानें क्या होते हैं कडवे वचन और जैन मुनि क्यों नहीं पहनते वस्त्र

ऐप्पल का तर्क यह है कि टैरिफ से अधिक अमेरिकी उपभोक्ता कीमतों का कारण बन जाएगा। पत्र में उल्लिखित उत्पाद Apple Watch, AirPods, HomePod,Apple adapters, chargers, cables, cords, Beats, AirPort, Time Capsule, MacMini, Apple Magic Mouse, Trackpad, Apple Pencil भी इस फैसले से प्रभावित होंगे।साथ ही iPhone, iPad, MacBook और Apple Pencil के लिए leather के कवर भी इस फैसले से दूर नहीं रहेंगे।

देश ने उठाया कष्ट, फिर भी जमा हो गए 99.3 प्रतिशत पुराने नोट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विटर पर लिखा, “चीन पर भारी टैरिफ लगाए जाने के कारण ऐप्पल की कीमतें बढ़ सकती हैं – लेकिन एक आसान समाधान है जहां शून्य कर होगा, और वास्तव में कर प्रोत्साहन होगा। चीन के बजाय संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने उत्पादों को बनाओ।”

Leave a Reply