Metoo: जो कुछ भी हुआ, पल्ल्वी गोगोई की सहमति से हुआ – एमजे अकबर

0
Whatever happened, with the consent of Pallavi Gogoi - MJ Akbar
Photo : Google

मीटू आन्दोलन के चलते आज ही देश के पूर्व केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर पर रेप करने का आरोप लगाया था। यह आरोप अमेरिका में रहने वाली भारतीय पत्रकार ने लगाया था लेकिन अकबर ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। साथ ही, कहा कि उन्होंने पल्लवी गोगोई के साथ कोई जबरदस्ती नहीं की है जो कुछ भी हुआ था गोगोई की सहमति से ही हुआ था। पल्लवी गोगोई ही वह महिला पत्रकार है जिन्होंने अकबर पर रेप करने का आरोप लगाया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई पर अकबर के स्टेटमेंट की कॉपी प्रकाशित की गई है। इसमें एमजे अकबर ने बताया, “मुझे वॉशिंगटन पोस्ट में छपे आर्टिकल की जानकारी मिली, जिसमें 23 साल पुरानी कथित घटना का जिक्र है। ये आरोप झूठे हैं और मैं इन्हें नकारता हूं। 1994 में पल्लवी गोगोई और मैं रिलेशनशिप में थे, जिसमें दोनों की सहमति थी। हमारा रिलेशन कुछ महीनों तक चला। इसके कारण मेरे पारिवारिक जीवन में मुश्किलें आईं और हमारा संबंध खत्म हो गया।”

क्या है आरोप

एमजे अकबर पर अमेरिका में रहने वाली एक भारतीय पत्रकार ने रेप करने का आरोप लगाया है। आरोप लगाने वाली इस महिला पत्रकार का नाम पल्लवी गोगोई है और ये नेशनल पब्लिक रेडियो (NPR) में चीफ बिजनेस रिपोर्टर हैं। उन्होंने ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार में अपने साथ हुई पूरी घटना का ज़िक्र किया है। पल्लवी गोगोई ने इस पोस्ट में लिखा है कि यह घटना उस समय की है। जब उनकी उम्र 22 साल थी और वह ‘एशियन एज’ अखबार में काम करती थी और एमजे अकबर उस समय इस अख़बार के एडिटर-इन-चीफ हुआ करते थे। पल्लवी के मुताबिक़ ये घटना साल 1994 की है।

 

Leave a Reply