जाने किसने फैलाई मसूद अज़हर की मौत की खबर

0
Masood Azhar, Air Strike, Balakot, terroist, Pakisatni Media, Pulwama Attack, Indian Air Force, Shah Mehmood Qureshi
Photo : Twitter

पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक के बाद मीडिया में पाकिस्तान में सक्रिय संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अज़हर की ऐसी खबरों चली कि जो सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग में रही। ये खबर और कोई नही बल्कि मसूद अज़हर की मौत की है। हर कोई यही सोचता रहा कि वह भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर भारत के सबसे बड़े दुश्मन को मार गिराया लेकिन हकीकत तो कुछ और ही थी।

अब भी ये न्यूज़ कोई कम ट्रेंडिंग में नहीं है कि मसूद अजहर मरा है या जिन्दा। लेकिन ये खबर आई कहा से, किसने इसे फैलाया कि जिन्दा आतंकवादी को मरा घोषित कर दिया गया। कोई दावा कर रहा था कि मसूद की तबीयत खराब चल रही थी इसलिए वह मर गया तो कोई बोल रहा है वो भारतीय वायुसेना ने मार गिराया। लेकिन मसूद के मरने की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। आइये हम बताते है आपको किसने इस खबर को फैलाया…

न्यूज़ चैनल CNN को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा था, ‘जितनी मेरी जानकारी है वह काफी बीमार है। वह इतना बीमार है कि वह घर से बाहर नहीं जा सकता। जिसको लेकर ऐसी खबर निकल कर सामने आ रही है कि मसूद अजहर मर गया है। इसकी पाकिस्तान से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

आतंकवादी अब समुद्र के रास्ते कर सकते है भारत पर हमला

वही, महमूद कुरैशी से एक टॉक शो में मसूद की मौत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई भी जानकारी उनके पास नहीं है। इतना ही नहीं, खबरों की माने तो पाकिस्तानी मीडिया भी इस बात से इनकार कर रही है कि मसूद की मौत हो चुकी है। हालांकि, मसूद को किडनी से सम्बंधित बीमारी है लेकिन वो जिंदा है। मसूद अजहर के मरने की खबर केवल भारतीय मीडिया ने अपनी ही अवधारणा और सूत्रों के हवाले से हवा में उड़ा दी।

गिरिराज सिंह ने अपने देशद्रोही सर्टिफिकेट को छुपाने के लिए किया ये काम

Leave a Reply