‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी

0
BJP in defense of film 'The Accidental Prime Minister'
Photo : Twitter

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की आने वाले वाली फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म और ट्रेलर पर बैन लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई गई है। आपको बता दे कि याचिकाकर्ता पूजा महाजन ने इस पर तुरंत सुनवाई की मांग की है। इस मामले पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके अनुसार, याचिकाकर्ता पूजा महाजन ने इस पर तुरंत सुनवाई की मांग की है। इस मामले पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। आपको बता दे कि याचिकाकर्ता पूजा महाजन ने इससे पहले बुधवार को ट्रेलर पर दिल्ली हाई कोर्ट ने रोक लगाने से मना कर दिया था। ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है।

आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में अनुपम खेर की फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के प्रोमो को तुरंत रोकने के लिए याचिका लगाई गई थी। याचिका में कहा गया था कि ट्रेलर में सिनेमाटोग्राफी एक्ट के रूल 38 का उल्लंघन किया गया है।

मोदी सरकार के लिए खुशखबरी, 2018-19 में देश में विकास दर 7.3% रहेगी- वर्ल्ड बैंक

साथ ही, आपको बता दे कि इस फिल्म का ट्रेलर पिछले महीने रिलीज किया गया था। ये फिल्म 2004-2008 तक सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है। उसमें सिंह को 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले सिंह को कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति के शिकार के रूप में दिखाया गया है।

CBI निदेशक आलोक वर्मा ने फिर से संभाला कार्यभार

इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर यूथ कांग्रेस ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी। उसका कहना था कि फिल्म रिलीज किये जाने से पहले उन्हें दिखाई जाए, जिसके जवाब में अनुपम खेर का कहना था कि जब फिल्म के सब्जेक्ट से जुड़ी किताब काफी पहले से पब्लिक डोमेन में मौजूद है तो तब किसी ने आपत्ति क्यों नहीं दर्ज कराई, फिल्म पर आपत्ति क्यों है?

Leave a Reply